राजधानी नाइट गेसिंग 786 | Rajdhani Night Guessing 786

Rajdhani Night Guessing 786 

राजधानी नाइट गेसिंग 786 हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब ठीक होंगे दोस्तों आज इस लेख के माध्यम से हम आपको एक इंटरेस्टिंग की जानकारी देने वाले हैं जो आपके लिए लाभदायक हो सकती है दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको Rajdhani Night Guessing 786, राजधानी नाइट मटका रिजल्ट/Rajdhani Night Guessing 786 Result, राजधानी नाइट मटका चार्ट डाउनलोड/Rajdhani Night Guessing 786 Chart Download, राजधानी नाइट मटका लीक जोड़ी/Rajdhani Night Guessing 786 Leak Jodi, राजधानी नाइट मटका फिक्स गेम/Rajdhani Night Guessing 786 Fix Game ,राजधानी नाइट मटका फाइनल अंक राजधानी नाइट मटका लीक पाना राजधानी नाइट मटका न्यू अपडेट की जानकारी देने वाले हैं।

जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं हम आर्टिकल के माध्यम से Rajdhani Guessing 786 Game की संपूर्ण जानकारी देते हैं किंतु दोस्तों हमारा तात्पर्य सट्टा मटका गेम को प्रोत्साहन देना नहीं है इसलिए के माध्यम से हम आपको सट्टा मटका जैसे गेम को ना खेलने की सलाह देते हैं क्योंकि दोस्तों इस खेल को खेलने वाले हजारों व्यक्ति हैं जो इस खेल से बर्बाद हो चुके हैं हमारा प्रयास यही रहता है कि इस खेल को जितना ज्यादा हो सके रोका जाए क्योंकि यह एक लालच का खेल है और इस खेल को जो व्यक्ति एक बार खेल लेता है जीतने के लालच में बार-बार खेलता है।

दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है। दोस्तों राजधानी नाइट मटका/Rajdhani Night Guessing 786 एक जुए का प्रारूप गेम है यह पूरा गेम जुए की तरह खेला जाता है दोस्तों Rajdhani Guessing 786 की शुरुआत 40 के दशक में हुई थी उस समय इस खेल को रुई के बाजार के बंद होने तथा खुलने पर खेला जाता था जिसे सूती मिलकर मजदूरों ने सबसे पहले खेला था दोस्तों उस समय इस खेल का रिजल्ट मुंबई कॉटन एक्सचेंज/ Mumbai Cotton Exchange से टेलीप्रिंटर की सहायता से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज/Newyork Cotton exchange भेजा जाता था। आज के समय में सट्टा मटका गेम विभिन्न नामों से जाना जाता है किंतु दोस्तों यह गेम विभिन्न नामों से जानने के बावजूद भी एक ही पद्धति के द्वारा खेला जाता है।

Rajdhani Night Guessing 786 एक प्रसिद्ध मटका गेम है जिसको खेलने वालों की संख्या हजारों में है क्योंकि दोस्तों यह गेम पूरी तरह से गैरकानूनी है तथा राजधानी नाइट मटका का गेम चोरी-छिपे खेला जाता है इस खेल में जीतने वाले खिलाड़ी को लगाई गई राशि के आधार पर 90 गुना अधिक राशि विजेता के रूप में दी जाती है किंतु दोस्तों इस खेल में ज्यादातर लोग हारते हैं जीतने वालों के चांस एक या दो पर्सेंट होते हैं इसलिए इस खेल को लालच का खेल कहां गया है दोस्तों इस खेल में अपना समय और पैसा बर्बाद ना करें क्योंकि इस खेल से आज तक किसी को कोई फायदा नहीं हुआ है इस खेल का फायदा सिर्फ सट्टा कंपनी को होता है।

Rajdhani Night Guessing 786 Gussing Jodi

दोस्तों राजधानी नाइट मटका गेसिंग जोड़ी किसे कहते हैं इसकी जानकारी भी इस लेख के माध्यम से हम आपको देने वाले हैं दोस्तों इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी पूर्वानुमान लगाते हैं कि Reault पर कौन सी जोड़ी ओपन हो सकती है उसके आधार पर ही लोग विभिन्न प्रकार के अनुमान लगाकर जोड़ी निकालते हैं जो विभिन्न प्रकार की हो सकती है जैसे कि दोस्तों Rajdhani Night Guessing 786 का चार्ट कैलकुलेशन/Chart Calculation  सपने के आधार पर बनाए गए नंबर बच्चों के आधार पर बनाए गए नंबर तथा मंदिर-मस्जिद के आधार पर बनाए गए नंबर जीव जंतुओं के आधार पर बनाए गए नंबर जन्म तथा मृत्यु के आधार पर बनाई गई जोड़ी आदि का अनुमान लगाया जाता है,

किंतु दोस्तों यह किसी भी प्रकार की Rajdhani Night Guessing 786 में फेल हो जाती हैं क्योंकि पूर्वानुमान लगाने वाले व्यक्ति केवल अपना समय और पैसा बर्बाद करते हैं क्योंकि राजधानी नाइट मटका अपनी मर्जी से रिजल्ट अपडेट करता है आज के समय में इसका रिजल्ट इंटरनेट पर अपडेट किया जाता है और इसका गेम किसी के सामने लाइव नहीं दिखाया जाता इसलिए इस सट्टा मटका के खेल में समय और पैसा बर्बाद नहीं करना चाहिए दोस्तों लोग इस खेल के चक्कर में अपना सारा समय और पैसा बर्बाद कर देते हैं और अपना लॉस कवर करने के लिए इस खेल को बार-बार खेलते हैं इसी को इस खेल की लत लग ना कहते हैं किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को ना खेलें।

Rajdhani Night Guessing 786 Result

राजधानी नाइट मटका का रिजल्ट कैसे निकाला जाता है इसकी जानकारी भी हम आपको नीचे देने वाले हैं दोस्तों पुराने समय में सट्टा मटका का रिजल्ट मटके के बर्तन पर निर्धारित होता था इसीलिए इस खेल का नाम सट्टा मटका पड़ा आज के समय में दोस्तों ऐसा कुछ नहीं है आज के समय में केवल सट्टा मटका के गेम के रिजल्ट इंटरनेट पर अपडेट/Update कर दिए जाते हैं जो कि 24 घंटे में समय से अपडेट हो जाते हैं इसका रिजल्ट/Result आज के समय में कैसे निकाला जाता है इसकी जानकारी आज तक किसी को नहीं है और इस खेल का संचालन कौन करता है इसकी जानकारी भी किसी को नहीं है,

पुराने समय में इस खेल का संचालन तथा विस्तार करने वाले व्यक्ति का नाम रतन खत्री तथा कल्याणजी भगत था जो कि गैरकानूनी तरीके से सट्टा मटका का खेल चलाते थे आज के समय में इस खेल का संचालन कौन करता है इसकी जानकारी किसी को नहीं है। दोस्तों सट्टा मटका के खेल से लिप्त पाए जाने वाले व्यक्ति को तथा इस खेल को प्रोत्साहन देने वाले व्यक्ति को तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को जुर्माना तथा कारावास दोनों हो सकती है।

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो राजधानी नाइट मटका का रिजल्ट अपडेट करती हैं तथा अन्य सट्टा मटका का रिजल्ट भी अपडेट करती है जो की पूरी तरह से गैरकानूनी है दोस्तों जिस खेल को सरकार के द्वारा गैरकानूनी घोषित कर रखा हो खेल को खेलने वालों की संख्या कितनी होगी जिसका रिजल्ट इंटरनेट पर अपडेट होता है जोकि चोरी-छिपे खेला जाता है। दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपसे यह आग्रह करना चाहते हैं कि किसी भी सट्टा मटका के गेम को प्रोत्साहन ना दें तथा इस खेल को ना खेले यदि आपके आसपास भी किसी प्रकार का Rajdhani Guessing 786 गेम या सट्टा किंग गेम खेला जाता है तो इसकी सूचना अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन को दें जिससे इस खेल को रोका जा सके।

Rajdhani Guessing 786 Popular Game

तारा मुंबई डे । मामा भांजा । पुणे बाजार । सेंट्रल मुंबई । जनता डे । मुंबई राजश्री डे । बालाजी डे । भारत डे । राजधानी डे । महाराजा डे । महाराष्ट्र । मुंबई मेल । सुपर रतन डे । मिलन मॉर्निंग । श्रीदेवी । कल्याण मॉर्निंग । पद्मावती । माधुरी । श्रीदेवी मॉर्निंग । कुबेर मॉर्निंग । महारानी मॉर्निंग । कर्नाटका डे । टाइम बाजार मॉर्निंग । मेन मॉर्निंग । टाइम बाजार । तारा मुंबई डे । सुपर डे ओल्ड बाजार डे । टाइम बाजार डे । मिलन डे । बाजार डे । कल्याण मटका ।

Conclusion

दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को बढ़ावा देने वाले व्यक्ति को तथा खेलने वाले व्यक्ति को कारावास तथा जुर्माना दोनों हो सकता है दोस्तों किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में बिके जोखिम की संभावना सबसे अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है कृपया इस खेल को ना खेलें सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं क्योंकि हम Rajdhani Guessing 786 Game को प्रोत्साहित नहीं करते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *