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The Comprehensive Guide To Closing In Print

सभी प्रभावशाली लोगों, सलाहकारों और उद्यमियों के लिए यह संसाधन आपको अजनबियों को ग्राहक बनने के लिए राजी करने के लिए मनोवैज्ञानिक रहस्य और उच्च आय वाली कॉपी राइटिंग तकनीक प्रदान करता है।

क्या बिना मुंह खोले बिक्री करना संभव है? इस गाइड को पढ़ने के बाद, आप सीखेंगे कि किसी को अपने लिखित शब्दों का उपयोग करके खरीदारी का निर्णय लेने के लिए राजी करना, मनाना और प्रभावित करना कितना संभव है।

अंत तक, आप प्रभावी बिक्री प्रति तैयार करने के लिए सुसज्जित होंगे जिसे आप किसी भी जगह पर विपणन कर सकते हैं। आप इस कौशल का उपयोग ऐसे बाज़ार के अनुकूल होने के लिए कर सकते हैं जो हमेशा बदलता रहता है, और आपको पता चल जाएगा कि ग्राहकों से कैसे बात करें और उन्हें कार्रवाई करने के लिए कहें।

What is High Income Copywriting?

उच्च आय कॉपी राइटिंग प्रिंट में बंद हो रही है, जिसका अनिवार्य रूप से लिखित शब्दों का उपयोग लीड और बिक्री उत्पन्न करने के लिए करना है। यह एक उच्च आय कौशल है, जिसका उपयोग अक्सर अंतर्मुखी द्वारा किया जाता है, एक ग्राहक के साथ संबंध शुरू करने और बढ़ाने या बढ़ाने के लिए जिसमें प्रिंट में बिक्री कौशल शामिल है।

इसका प्राथमिक उद्देश्य बेचना है, इसलिए एक अच्छा कॉपीराइटर बनने के लिए, आपको बिक्री, विपणन और मानव मनोविज्ञान की समझ होनी चाहिए।

कॉपी राइटिंग का उपयोग व्यापक रूप से लैंडिंग पेज, डायरेक्ट मेल कैंपेन, सेल्स पेज, प्रिंटेड विज्ञापन, इन्फोमेरियल, सोशल मीडिया पेज और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए किया जाता है।

उच्च आय वाली कॉपी राइटिंग क्यों महत्वपूर्ण है? यह पैसा बनाने से कैसे संबंधित है?
उच्च आय वाली कॉपी राइटिंग को वेब पेज पर केवल शब्दों से अधिक के रूप में सोचें। हर ईमेल जो आप भेजते हैं, हर वेब पेज जो आप बनाते हैं, हर सोशल मीडिया पोस्ट जो आप प्रकाशित करते हैं, हर सूचना जो आप देखते हैं और यहां तक ​​कि एक वीडियो बिक्री पत्र (वीएसएल) सभी कॉपी राइटिंग है। लिखित शब्द का उपयोग बहुत बड़े पैमाने पर बंद करने के साथ जो कुछ भी शामिल है वह उच्च आय वाली कॉपी राइटिंग है।

प्रिंट में समापन संचार के बारे में है, न कि केवल लेखन के बारे में। प्रभावी संचार धन के बराबर होता है। संचार कौशल के सभी रूपों के बारे में सोचें, जैसे बिक्री। बिक्री वह नंबर एक क्षमता है जो एक उद्यमी को किसी भी व्यवसाय में सफल होने के लिए आवश्यक है। व्यावसायिक कॉपी राइटिंग, जो प्रिंट में बिक्री बंद कर रही है, सबसे मूल्यवान संचार कौशल में से एक है क्योंकि यह प्रभावशाली है और लाखों डॉलर उत्पन्न कर सकता है।

द बोरॉन लेटर्स के लेखक गैरी सी. हैल्बर्ट यकीनन अब तक के सबसे महान कॉपीराइटरों में से एक हैं। 10-20 साल पहले, गैरी पत्र लिखने के लिए 15,000 डॉलर चार्ज कर रहा था, साथ ही रॉयल्टी भी। उनकी कंपनी प्रत्यक्ष मेल के लाखों भौतिक टुकड़े हर साल मेल कर रही थी। आप मान सकते हैं कि अगर आपकी कॉपी काम नहीं करती है, तो आप इतने टुकड़े मेल नहीं कर सकते। तो वह एक कॉपीराइटर थे जिन्होंने स्पष्ट रूप से अपने शिल्प का सम्मान किया।

सफल उद्यमी किसी भी संख्या में संभावनाओं को बेचने में महान होते हैं। यदि आप 1-ऑन-1 बेच सकते हैं, तो आप आसानी से उस कौशल को विकसित कर सकते हैं ताकि आप 1-से-अनेक बेच सकें।

आप जितने अधिक लोगों के साथ संवाद करते हैं और अपना मूल्य प्रदान करते हैं, उतना अधिक पैसा आप कमा सकते हैं। इसलिए यदि आप 1-ऑन-1 बेच रहे हैं, तो आपका अनुपात 1-ऑन-1 तक सीमित है। अगर आप 1 से 50 या 100 लोगों को बेच रहे हैं तो आपका अनुपात 1 से 100 है। कॉपी राइटिंग में आपका अनुपात 1 से हजारों तक होता है। साथ ही आपकी कॉपी आपके उत्पादों या सेवाओं को आपकी वेबसाइट पर 24/7 आपकी शारीरिक उपस्थिति के बिना बेच और बंद कर रही है। उत्तोलन के कारण लिखित शब्दों में इतनी शक्ति और प्रभाव होता है।

हर व्यवसाय को कॉपीराइटर की जरूरत होती है। वास्तव में, कई लोकप्रिय ब्रांडों को उनके द्वारा काम पर रखे गए कॉपीराइटर के कारण सफलता मिली है। कॉपीराइटर ने छोटे व्यवसायों को बड़े उद्यमों में बढ़ावा दिया है।

उद्यमी और व्यवसाय के मालिक जो कॉपी राइटिंग में उत्कृष्टता प्राप्त नहीं करते हैं, वे कॉपीराइटर को काम पर रख सकते हैं या आउटसोर्स कर सकते हैं, लेकिन कॉपी राइटिंग क्या है, इसकी एक मजबूत समझ होना अभी भी बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यही आपके उत्पादों और सेवाओं को बेचता है। जिस तरह से आप अपने मार्केटिंग संदेश को लिखते हैं, संवाद करते हैं और स्पष्ट करते हैं, वह $10,000 में बिकने वाले उत्पाद और एक मिलियन डॉलर में बिकने वाले एक अलग संदेश के साथ ठीक उसी उत्पाद के बीच अंतर कर सकता है।

आपको एक मास्टर कॉपीराइटर होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन एक मजबूत समझ होने से आप अपनी कॉपी में कुछ छोटे – लेकिन महत्वपूर्ण – परिवर्तन कर सकते हैं। यह सब्जेक्ट लाइन, हेडलाइन या कॉल टू एक्शन हो सकता है। समान प्रयास, धन और ट्रैफ़िक के साथ भी, आप उस परिवर्तन के साथ 2-3x अधिक परिणाम प्राप्त करने में सक्षम हैं।

यह देखने में सक्षम होना बहुत मूल्यवान है कि कॉपी वास्तव में क्या काम करती है और परिवर्तित होती है।

इसका मतलब है कि आपको अपनी सामग्री का लगातार परीक्षण करना होगा – कभी-कभी कुछ मान्यताओं के आधार पर – उन्हें प्रकाशित करके, संपादित करके और यह देखकर कि क्या काम करता है। इंटरनेट के बारे में अब सबसे अच्छी बात यह है कि आप कई ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर के साथ अपनी कॉपी के प्रदर्शन परिणाम तुरंत देख सकते हैं। अब उन्नत ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म की उपलब्धता के साथ, आपके लिए निगरानी करना और यह जानना आसान हो गया है कि आपकी बिक्री का क्या हो रहा है।

How To Create Great Copy For Your Business
आप अपने व्यवसाय में उच्च आय वाले कॉपी राइटिंग को लागू करने के साथ कैसे शुरुआत करते हैं?

एक अच्छा कॉपीराइटर होने का एक हिस्सा यह जानना है कि आपके ग्राहक वास्तव में मार्केटिंग जीनियस हैं, खासकर जब आप उन्हें बताते हैं कि क्या आपका प्रस्ताव काम करता है। अपने शोध में, उनकी प्रतिक्रिया पर ध्यान दें और अपने बिक्री पृष्ठ में उनके द्वारा कही गई हर बात को उलट दें।

अपने कुछ बेहतरीन ग्राहकों से बात करने के लिए एक समय निर्धारित करना एक शक्तिशाली लेकिन सरल रणनीति है। उनकी विस्तृत प्रतिक्रिया के बदले आप उन्हें एक छोटा सा उपहार दे सकते हैं। पूछने का एक तरीका है, “अरे, मैं अपनी कंपनी के बारे में कुछ शोध कर रहा हूं क्योंकि मैं एक मार्केटिंग अभियान करना चाहता हूं। आप मेरे सबसे अच्छे और सबसे वफादार ग्राहकों में से एक हैं। क्या मेरे पास आपका 30 मिनट का समय हो सकता है?”

और अगर वे सहमत हैं, तो आप उन्हें उपहार कार्ड, मूवी टिकट या कोई भी बोनस आइटम दे सकते हैं जिसे आप देना चाहते हैं। उनसे ऐसे प्रश्न पूछें:

हमारी कंपनी के साथ व्यापार करने से पहले, आप किन समस्याओं से गुज़रे हैं?
आपने अतीत में क्या प्रयास किया है?
क्या काम नहीं किया?
उन्होंने आपके लिए काम क्यों नहीं किया?
आप किस तरह के समाधान ढूंढ रहे हैं?
आपने हमें क्यों चुना?
आप हमारे साथ क्यों रहे?
क्या आप मुझे इसके बारे में और बता सकते हैं?
तुम्हें क्या लगता है?
यह आपके परिवार को कैसे प्रभावित करता है?
१० में से ९ बार सबसे अच्छी कॉपी क्लाइंट की ओर से आती है। अपनी प्रतिक्रिया रिकॉर्ड करने के लिए उनकी अनुमति मांगें, फिर उस बातचीत के ऑडियो को ट्रांसक्राइब करें।

बाद में आप उनकी प्रतिक्रिया लें और अपनी कॉपी राइटिंग में जानकारी का उपयोग करें। उदाहरण के लिए:

ग्राहक प्रतिक्रिया: “मुझे अधिक ग्राहकों के लिए कोई लीड नहीं मिल रही है और मैं वास्तव में ग्राहकों को खोजने के लिए संघर्ष कर रहा हूं। मैं इन सम्मेलनों में जाता हूं और मैं लोगों के पूरे समूह से बात करता हूं लेकिन उनमें से कोई भी वास्तव में इसका पालन नहीं करता है। ”

निष्कर्ष: उनकी मुख्य चिंता सफलतापूर्वक लीड उत्पन्न करने में है।

नया संभावित शीर्षक: “इन नेटवर्किंग फ़ंक्शंस पर जाए बिना अपने व्यवसाय के लिए तेज़ी से, आसानी से अधिक लीड कैसे उत्पन्न करें।”

देखें, यह कितना आसान है? यदि आपके पास कोई ऐसा उत्पाद है जो उनकी समस्या का समाधान करता है, तो आप उनकी समस्या को संभावित शीर्षक में बदल सकते हैं। यह एक मैनिफेस्ट स्टेटमेंट या बुलेट पॉइंट हो सकता है।

यह उतना जटिल नहीं है जितना आप सोचते हैं। आपके ग्राहक आपको बताएंगे कि वे आपसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन वे जो प्राप्त करना चाहते हैं वह यह आश्वासन है कि आप वास्तव में जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। वे यह आश्वासन चाहते हैं कि आपका उत्पाद और सेवा उनकी समस्या का समाधान करने में उनकी मदद कर सकते हैं।

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